पीसी के लिए शीर्ष 25 सर्वश्रेष्ठ रणनीति खेल







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पीसी के लिए शीर्ष 25 सर्वश्रेष्ठ रणनीति खेल रणनीति के खेल, वे बारी आधारित कर रहे हैं कि क्या है या वास्तविक समय, जुआ खेलने के भीतर एक अनोखी जगह पर कब्जा। यहाँ पीसी के लिए सबसे अच्छी रणनीति खेल के 25 हैं। 26 अगस्त 2015 Updated: We39; 4X रणनीति खेल के लिए थोड़ा और अधिक सामरिक अनुभवों से लेकर इस सूची में पांच नए खेल का एक मेजबान जोड़ दिया है। भव्य रणनीति खेल के स्वामी द्वारा किए गए, विरोधाभास इंटरएक्टिव, योद्धा राजा द्वितीय विश्व इतिहास में निर्णायक अवधियों में से एक की पड़ताल। मध्यकालीन इतिहास खिलाड़ियों period39 में से किसी एक में एक रीजेंट की भूमिका पर ले के रूप में जीवन के लिए लाया जाता है, कई राजवंशों और सत्तारूढ़ परिवारों और अंधकार युग के खंडहर के बाहर एक साम्राज्य उत्कीर्ण करने निकल पड़े। Petroglyph, कमान जीत के निर्माताओं द्वारा विकसित, ग्रे गू फार्म की वापसी है। खेल में खिलाड़ियों के तीन गुटों में से एक की कमान द्वारा एक ग्रहों नखलिस्तान पर अस्तित्व के लिए लड़ने: रक्षा उन्मुख मनुष्यों, बहुमुखी बीटा, या सभी उपभोक्ता गू। या गू हो जाते हैं और अपने दुश्मनों उग आया, खेल खिलाड़ी, अभेद्य दीवारों का निर्माण रणनीतिक चौकियों और mdash से हावी करने की क्षमता की पेशकश के द्वारा, कछुआ करने की क्षमता सहित खेल शैली के असंख्य, को पूरा करता है। अंतहीन लीजेंड अनंत अंतरिक्ष और अनंत की कालकोठरी के रचनाकारों से एक काल्पनिक-थीमाधारित 4X बारी आधारित रणनीति खेल है। खेल कल्पना जीवंत, इलाके से भरे hexagons के साथ एक चतुराई महत्वपूर्ण वैक्यूम के असली सुंदरता की जगह अनंत अंतरिक्ष के लिए अनुवर्ती है। वे औरिगा के अपने homeworld बचाने के लिए संघर्ष के रूप में अनंत लीजेंड में, खिलाड़ियों को अपनी सभ्यता के हर पहलू को नियंत्रित करते हैं। Stardock मनोरंजन द्वारा विकसित, गेलेक्टिक सभ्यताओं 3 एक 4X अंतरिक्ष रणनीति खेल और सभी समय के सर्वोच्च श्रेणी निर्धारण रणनीति श्रृंखला में से एक में नवीनतम किस्त है। खेल विजय, कूटनीति, सांस्कृतिक आधिपत्य, या वैज्ञानिक अनुसंधान के माध्यम से आकाशगंगा हावी है कि एक साम्राज्य का निर्माण करने के लिए खिलाड़ियों को चुनौती दी। सितारों तुम्हारा को नियंत्रित करने के लिए कर रहे हैं। अधिपति, ट्राइंफ स्टूडियो के निर्माताओं द्वारा विकसित, 3 का चमत्कार की उम्र बारी आधारित रणनीति games. The खेल का चमत्कार श्रृंखला की आयु में तीसरे खेल एक के रूप में के रूप में अच्छी तरह से एक overworld नक्शे के साथ क्लासिक बारी आधारित रणनीति के लिए एक वापसी देखता है अंतिम काल्पनिक रणनीति के लिए समान है, कि & rsquo युद्ध प्रणाली। खिलाड़ियों को दो अलग-अलग अभियानों में भाग ले सकते हैं कि एक साथ अभियान के दोनों है कि संबंधों को एक व्यापक कथा में एक दूसरे के खिलाफ गड्ढे प्रतिद्वंद्वी गुटों। खिलाड़ियों को भी सभ्यता और mdash की तरह होती है, जो मुक्त मोड में खेल खेल सकते हैं, कि & rsquo; क्योंकि मज़ा पर है जहां एस। युद्ध खेल पीसी प्लेटफॉर्म और कोई अन्य पर रहता है, और आगामी यूरोपा Universalis यह पहले किसी अन्य Wargame से भी बड़ा और अधिक विशाल है। खेल की पूरी अवधि क्या आपने कभी सोचा है कि समय के दौरान जनरलों, राजनेताओं, रईसों, और सभी यूरोपीय देशों की रॉयल्टी के बारे में पता करने के लिए परवाह हर विस्तार से युक्त, देर से 18 वीं सदी के मध्य 15 वीं सदी के बीच फैला है। अपने पूर्ववर्तियों की तरह, खेल सब एक भव्य पैमाने पर राजनीति और युद्ध के बारे में है। Apaprently, क्रिएटिव विधानसभा & rsquo; बहुत सराहना की कुल युद्ध श्रृंखला अब चक्र की तरह एक दिवस में फंस गया है। सब कुछ साम्राज्य, श्रृंखला इतनी अच्छी तरह से संभालती है बड़े पैमाने पर इकाई युद्ध की तरह चित्रित किया है कि पिछले युग के साथ समाप्त होता है, और वापस शोगुन युग के लिए, शुरू करने के लिए वापस चला जाता है। तो फिर वहाँ & rsquo; एक और रोम। इस बार हम & rsquo; पुन चक्र के रोम हिस्सा करने के लिए ऊपर। यह & rsquo; कुल युद्ध legionaires बर्बर के साथ भिड़ गए, जहां समय की बात आती है दूसरी बार है, और इस बार, बातें बहुत होने के लिए नहीं जा रहे हैं। अवशेष और rsquo पर आधारित है, यह दोनों व्यावसायिक सफलता और 2006 में वापस आलोचकों की प्रशंसा करने के लिए आ गया जब युद्ध के डॉन के साथ अनुभव, नायकों की द्वितीय विश्व युद्ध के युग realtime रणनीति खेल कंपनी व्यापक रूप से परम खिलौना सैनिक खेल के रूप में माना गया था तब के बाद से हीरोज मताधिकार की कंपनी नियमित रूप से और अकेले विस्तार पैक खड़ा है, लेकिन कोई सही अगली कड़ी में दोनों के रूप में कई नई प्रविष्टियों को देखा है। अब तक। प्रकाशक THQ पिछले साल के नीचे चला गया के बाद मताधिकार के अधिकार पूर्वी मोर्चे हीरोज 2 इस महीने बाद में कंपनी केंद्रित प्रकाशित करेंगे जिन्होंने SEGA, पर पारित किया है। ट्रेलर देखें कुल युद्ध: शोगुन 2 शोगुन 2 अपनी जड़ों की ओर वापस कुल युद्ध श्रृंखला लाता है। सामंती जापान में सेट, खिलाड़ियों को वे युद्ध के मैदान में ले और अपने पड़ोसियों के वशीभूत रूप शोगुन के खिताब के लिए होड़ में कई डेम्यो में से एक की भूमिका पर ले लो। खिलाड़ियों को भी अपनी संस्कृति जापान में ईसाई धर्म के उत्थान और देश भर में लेने की न केवल धमकी दी है जो विदेशी शक्तियों के प्रभाव के साथ संघर्ष, लेकिन चाहिए। It39 की खिलाड़ियों को खुद को मैदान पर और नक्शा बोर्ड पर दोनों निर्णय लेने के द्वारा करेंगी कैसे इतिहास के बारे में फैसला करने के लिए। सभ्यता 5 सभ्यता 5 isn39; सभ्यता श्रृंखला में सबसे अच्छा खेल टी, लेकिन it39, नवीनतम, और एक हेक्सागोनल बोर्ड के कार्यान्वयन के लिए सबसे अच्छा मुकाबला धन्यवाद के साथ यकीनन एक है। खेल आगे भी बदल और mdash जो इसके विस्तार पैक, से सुधार हुआ है, में सुधार और mdash यदि नहीं, कूटनीति को संस्कृति और धर्म से मौलिक तरीकों से खेल। You39 हैं; नवीनतम सभ्यता में दयालुता के लिए खोज रहे हैं, you39; game39 सेट करने के लिए होगा, सबसे कम स्थापित करने के लिए नीचे की कठिनाई it39 क्योंकि; गुच्छा के एस आसानी से सबसे चुनौतीपूर्ण खेल। भले ही यह श्रृंखला के लंबे समय प्रशंसकों के साथ हो सकता है जो कुछ कमियों की, सभ्यता 5 के आसपास सबसे अच्छी रणनीति खेल के अब तक एक के द्वारा होता है। XCOM: दुश्मन अज्ञात XCOM: लगभग दो दशक पहले से क्लासिक्स शत्रु अज्ञात MicroProse और mdash द्वारा बारी आधारित रणनीति खेल श्रृंखला के लिए एक योग्य उत्तराधिकारी है। कोई अन्य की तरह, सभ्यता डेवलपर Firaxis द्वारा पुनर्जीवित, नई XCOM एक छोटे से परेशान that39 एक आधुनिक, बारी आधारित रणनीति खेल के लिए अपने सबसे अच्छे गुणों के सभी पर के माध्यम से खेलने के लिए और बेहतर बनाता है करने के लिए मूल शीर्षक दिया है कि सब कुछ सुव्यवस्थित। game39 की लोकप्रियता और सफलता के 39 घोषित होने के बावजूद समय की कसौटी पर खरी उतरी है, जो बारी आधारित रणनीति के खेल, की शक्ति के लिए एक वसीयतनामा के रूप में खड़ा है, dead39; एक लाख से अधिक बार। 1998 में जारी इस क्लासिक वास्तविक समय रणनीति खेल है, अभी भी सभी समय का सबसे लोकप्रिय विज्ञप्ति में से एक है। 26 वीं शताब्दी में तीन प्रजातियों ड्यूक इसे बाहर आकाशगंगा के एक दूर हिस्सा के नियंत्रण हासिल करने के लिए। पृथ्वी से निर्वासित किया गया है; Terrans who39 इंसान हैं। काफी उन्नत कर रहे हैं और विभिन्न मानसिक क्षमताओं के अधिकारी, जो एक और इंसान की शक्ल प्रजातियों, Protoss, हर किसी को आत्मसात करने पर तुले हैं जिन insectoid Zerg से सुरक्षित उनकी संस्कृति रखने की कोशिश कर रहे हैं। Starcraft काफी हद तक वास्तविक समय रणनीति gameplay, साथ ही एक गहरा आकर्षक कहानी को उपलब्ध कराने में क्रांति ला दी है कि एक खेल माना जाता है। प्रायोजकों और टीवी पर घटनाओं के साथ पूरा विशेष रूप से एशिया में पेशेवर प्रतियोगियों, के एक संपन्न समुदाय अभी भी वहाँ है। ज़र्ग रश! साम्राज्यों III की आयु 2005 में जारी यह वास्तविक समय रणनीति खेल है, देर 1400s से 1850 के दशक तक, काफी हद तक औपनिवेशिक युग के दौरान जगह लेता है। खिलाड़ियों को एक संपन्न साम्राज्य के लिए एक प्रारंभिक निपटान से यूरोप, एशिया, या उत्तरी अमेरिका की एक कॉलोनी विकसित करने के लिए चयन करना होगा। कॉलोनी के विकास के लिए विभिन्न तकनीकी उम्र के माध्यम से चला जाता है, लेकिन इस तरह यह लड़ाई के बिना एक पूरे खेल खेलने के लिए तकनीकी रूप से संभव है, जहां सभ्यता श्रृंखला, के रूप में क्षेत्रीय विजय के बारे में अन्य खेल के विपरीत, इस खेल enemy39 नष्ट करने के लिए खिलाड़ी की आवश्यकता की कॉलोनी। जोर अर्थव्यवस्था को प्रोत्साहित करने के लिए संसाधनों को इकट्ठा करने के लिए नागरिक इकाइयों के उत्पादन पर रखा गया है, और सेना के विकास के प्रतिद्वंद्वी कालोनियों के खिलाफ की रक्षा करने के लिए। खिलाड़ियों को विभिन्न बोनस अनुदान जो प्रत्येक स्तर के सफल समापन पर कई राजनेताओं, बीच में से चयन करना होगा, जहां राजनीतिक प्रणाली में & quot ;, एक और इस खेल के लिए अद्वितीय किसी & quot का इस्तेमाल होता है शामिल हैं। अक्सर खेल रखने के लिए प्रेरणा के रूप में कार्य करता है जो एक और अधिक अनुकूलित विधि, विरोध के रूप में कठिनाई स्तर, विशिष्ट कालोनियों को सौंपा है। 40000 Warhammer: द्वितीय युद्ध के डॉन एक दूसरे के खिलाफ खिलाड़ियों खड़ा करने के लिए विरोध के रूप में मल्टीप्लेयर विकल्प, सह सेशन शामिल है कि में युद्ध के पहले डॉन को यह शीर्षक, एक अगली कड़ी है और उल्लेखनीय सुधार अद्वितीय है। इस game39 में पाए जाने वाले के विपरीत अभियान, की पूर्ववर्तियों गैर रेखीय हैं, और आधार इमारत तत्वों की जरूरत नहीं है। इकाइयों एक मिशन प्राणियों से पहले का चयन किया जाना चाहिए, और यह प्रगति है एक बार कोई नई इकाइयों जारी किए जाते हैं। खिलाड़ियों से लड़ने के लिए जो में चुना मिशन और स्थानों के बारे में निर्णय के साथ सामना कर रहे हैं, और परिणाम इन विकल्पों पर आधारित हैं। चुनाव किया जाता है, के बाद भी मिशन आगे की घटनाओं का खुलासा आधार पर परस्पर अनन्य हो सकता है, जो कई उद्देश्यों को हो सकता है। खिलाड़ियों ऊपर के स्तर के रूप में इस खेल, सामान्य रूप से RPGs पसंद करते हैं, जो उन लोगों के लिए आकर्षक हो सकता है, और कुछ इकाइयों खा हथियार और कवच से लैस किया जा सकता है। यह पूरी तरह से अपरिचित तत्वों के बिना एक रणनीति खेल का सामना करने में रुचि रखते हैं, जो किसी भी निडर आरपीजी प्रशंसकों के लिए एक अच्छा विदेशी खेल है। संघर्ष में विश्व कई रणनीति खेल 2007 में जारी सुदूर अतीत या भविष्य है, लेकिन इस शीर्षक में, सोवियत संघ के पतन के दौरान, और हाल के दिनों में सेट कर दिया जाता है या तो जगह ले, लेकिन सोवियत बलों करने का प्रयास किया था कि अगर हुआ होता है के रूप में अनुमान लगाया आक्रामक कार्रवाई के माध्यम से सत्ता में बने हुए हैं। वहाँ इस खेल में कोई संसाधन संग्रह या आधार का निर्माण होता है, बल्कि सुदृढीकरण इकाइयों में खेल अंक की एक पूर्व निर्धारित राशि से खरीदा है, और युद्ध के मैदान में गिरा दिया जाता है। इकाइयों मर चुके हैं, जब अंक धीरे-धीरे player39 पर लौटने की शेष राशि, नई इकाइयों का अधिग्रहण किया जा सकता है तो है। बहु खिलाड़ी खेल में, खिलाड़ियों को चार पूर्व निर्धारित भूमिकाओं, वायु, कवच, पैदल सेना, और समर्थन के बीच में से एक विशिष्ट भूमिका चुनें। ये ऐसे असामान्य रूप से प्रभावी लंबे लेकर हमले, और आसानी से छिपाने की क्षमता के रूप में विभिन्न क्षमताओं, है, लेकिन आम तौर पर खुले मैदान पर हमला करने के लिए कमजोर किया जा रहा है, या कम दूरी झड़पों में बेकार जा रहा है जैसे, किसी प्रकार की कमजोरी के साथ संतुलित कर रहे हैं। यह युद्ध के मैदान और अधिक प्रभावी ढंग से अलग-अलग इकाइयों का प्रबंधन करने की क्षमता का एक और अधिक खुला दृश्य प्रदान करता है के रूप में खिलाड़ियों, छोटे यूजर इंटरफेस का आनंद होगा। सभ्यता चतुर्थ इस श्रृंखला में दूसरे खिताब की तरह, सभ्यता चतुर्थ 4000 ईसा पूर्व में एक आबादकार द्वारा निर्मित खिलाड़ी एक ही शहर से खरोंच से बनाया जाना चाहिए कि एक साम्राज्य के नेता की भूमिका पर ले जाता है, जिसमें एक बारी आधारित खेल है, इमारत फैलता है, इसलिए बुनियादी सुविधाओं, सैन्य दुर्ग और प्रशिक्षण, विज्ञान और कला, धर्म के अध्ययन, और साम्राज्यों है कि सभी अन्य सामान के लिए विकल्प है। बिल्ड & quot; चमत्कार & quot; साम्राज्य के आसपास है, और साम्राज्य के भीतर शहरों के विभिन्न पहलुओं में वृद्धि कर सकते हैं, जो ऐतिहासिक आंकड़े के जन्म का अनुभव। कई बारी आधारित रणनीति के खेल की तरह इस खेल में, पहले कुछ बदल जाता है के लिए धीमी गति से महसूस कर सकते हैं, लेकिन संपर्क पड़ोसी संस्कृतियों के साथ किया जाता है एक बार बातें दिलचस्प हो, और व्यापार, सहायता के लिए क्षमता है, और युद्ध उठता है। बोनस: लियोनार्ड निमॉय आप एक नई तकनीक को प्राप्त करने या अपने साम्राज्य के भीतर एक मील का पत्थर मारा आप अतिरिक्त समय को बधाई दी। राइज़ ऑफ़ नेशंस इस खेल में सभ्यता चतुर्थ को इसी तरह से क्षेत्र का विस्तार करने के विचार की सुविधा है, लेकिन gameplay के एक वास्तविक समय मोड employes। टेरिटरी विकल्पों के राज्यक्षेत्र अनुकूलित करने के लिए चयन किया जाता है जिसके माध्यम से एक प्रौद्योगिकी पेड़, पर और अधिक विकल्प खुल जाता है जो सीमाओं के भीतर और अधिक शहरों और किलों के निर्माण से विस्तार हो रहा है। शहरों विशिष्ट कार्यों के लिए आवंटित किया जा सकता है, जो नागरिक इकाइयों, समर्थन है, लेकिन विशेष कुछ भी करने के लिए आवंटित नहीं करता है, तो हमेशा जब निष्क्रिय करने के लिए कार्यों के लिए दिखेगा। राष्ट्र की इमारतों, इकाइयों बनाने के लिए, और प्रौद्योगिकियों के अनुसंधान के लिए इस्तेमाल किया जाता है, जो छह विभिन्न संसाधनों, भोजन, लकड़ी, धातु, तेल, धन और ज्ञान, निर्दिष्ट करता है। खेल के भीतर किसी भी राष्ट्र की परवाह किए बिना कि राष्ट्र की वास्तविक ऐतिहासिक समय के इतिहास में किसी भी बिंदु पर नाटक करने योग्य है, लेकिन संसाधनों केवल वे मूल रूप से उपयोग किया गया है जिसमें उम्र में उपलब्ध हो जाते हैं। अर्थव्यवस्था की स्थिति के रूप में आक्रामक और रक्षात्मक बलों के बीच एक संतुलन रखते हुए, सफल gameplay के लिए महत्वपूर्ण है। राष्ट्र का उदय पुरस्कृत और मुड़ता में निराशा होती है, लेकिन हमेशा अत्यधिक नशे की लत दोनों है। Starcraft द्वितीय: लिबर्टी के पंख मूल Starcraft के लिए यह लंबे समय से प्रतीक्षा अगली कड़ी में अपने आप में इस सूची में एक स्थान अर्जित किया है। अंत में 2010 के जुलाई में जारी, कहानी चार साल मूल Starcraft की घटनाओं के बाद ऊपर उठाता है, और Terran डोमिनियन में अपना रास्ता बनाने के प्रयास में एक विद्रोही समूह इस प्रकार है। अभियान के संबंध में गैर रेखीय gameplay खेल दिलचस्प रहता है, और मूल से एक नाबालिग प्रस्थान है। हालांकि, अभियान से किया जाता है जिस क्रम में कथा के बीच में नहीं होगा। इकाइयों ऐसे Terran व्रेथ, गिद्ध, और डायमंडबैक के रूप में केवल अभियान खेलने के लिए उपलब्ध नहीं है और नियमित रूप से बहु खिलाड़ी में कुछ अतिरिक्त विशेष इकाइयों के साथ काफी हद तक ही रहते हैं। इलाके और अभियानों के अनुकूलन के लिए अनुमति देता है जो मूल StarEdit है, करने के लिए इसी तरह की एक नक्शा संपादक भी है। हालांकि स्थानीय दोस्तों के साथ रणनीति जुआ खेलने का एक उदासीन शाम है उम्मीद कर खिलाड़ियों के लिए चेतावनी का एक शब्द: बर्फ़ीला तूफ़ान खिलाड़ियों को केवल ऑनलाइन एक साथ खेल सकते हैं तो, लैन इस रिलीज के साथ खेलने की मौत हो गई, और एक ही सर्वर पर किया गया है। कि they39 यह सुनिश्चित करना चाहिए एक साथ खेलने के लिए इच्छुक किसी भी खिलाड़ी, खेल क्षेत्र बंद कर दिया है, क्योंकि मूल पंजीकरण के समय में एक ही सर्वर के लिए साइन अप कर चुके। Warcraft III दुनिया & quot; यह एक बेहद लोकप्रिय (और अक्सर पैरोडी) MMORPG, & quot पहले; Warcraft की वास्तविक समय रणनीति खेल की एक श्रृंखला में अस्तित्व में है। काला नकाब & quot; मानक संसाधन जुटाने और यूनिट के निर्माण के नियमों और quot साथ लागू होते हैं; नक्शे के बंद क्षेत्रों को कवर। पता लगाया जाने के बाद, काला नकाब हटा दिया जाता है, लेकिन इन क्षेत्रों में कम से कम एक इकाई की दृष्टि के भीतर ही रहना चाहिए, या वे & quot कवर किया जाएगा; युद्ध & quot कोहरे ;. ऐ नियंत्रित साथ, सार्वभौमिक शत्रुतापूर्ण इकाइयों कहा & quot; ढोंगी & quot; संसाधनों में भारी क्षेत्रों की रखवाली, खिलाड़ी उन्हें हराने के बाद के अनुभव बताते हैं, सोने और आइटम जीत, खासकर जब से RPGs के एक मामूली तत्व है। इसके अलावा अधिक कवर प्रदान करता है, लेकिन आने वाले हमलावरों को देखने की क्षमता कम कर देता है, जो दिन रात से बदलता है, इस खेल में पेश किया गया था। विभिन्न चरित्र दौड़ गुटों अनुसार टूट रहे हैं, जिसमें से पांच की कुल अभियानों, कर रहे हैं कुछ विशिष्ट & quot हालांकि, नायक & quot; पात्रों प्रत्येक race39 भर में बनाए रखा जाता है की अभियान। Warcraft III अभी भी एक समर्पित निम्नलिखित है, और MMORPG की भारी लोकप्रियता के बावजूद, एक जैसे Warcraft के प्रशंसकों और रणनीति खेल के बीच एक पसंदीदा बनी हुई है। सुप्रीम कमांडर 199,739 के लिए एक आध्यात्मिक उत्तराधिकारी होने के लिए कई द्वारा विचार की कुल विनाश, सुप्रीम कमांडर, बहुत विस्तृत और मनुष्यों पोर्टल प्रौद्योगिकी विकसित करने के बाद भविष्य में उभर आया है जो एक युद्ध में सहायता करने के लिए गुणा किया जो एक इकाई है, के साथ शुरू होता है एक के रूप में भेजा & quot; क्वांटम प्रवेश द्वार है & quot ;. तीन युद्धरत गुटों के अन्य दो गुटों से अलग, और निश्चित रूप से होगा जो सभी तीन गुटों के लिए एक संयुक्त राज्य सरकार का प्रतिनिधित्व करता है जो संयुक्त पृथ्वी फेडरेशन, के अंगूठे के नीचे से बाहर निकलने की इच्छा रखने वाले cyborgs के शामिल Cybran राष्ट्र हैं ग्रह पृथ्वी के बंद आधारित है। अंत में, तथाकथित & quot का अनुकरण करना चाहती है जो कल्प रोशन, नहीं है; स्वर्ण युग & quot; विदेशी जीवन पहले की खोज की लेकिन जल्द ही होने के कारण विद्वेष को दक्षिण चला गया था, जिसमें पृथ्वी की। टी ही विश्वास शेयर; स्वाभाविक रूप से, बात विद्वेष लड़ doesn39 जो किसी पर बाहर और मजदूरी युद्ध में जाने के लिए है जब करने के लिए। UEF उपयोग & quot फैसला महत्वपूर्ण क्षण आता है, काले सूर्य & quot ;, तैनात हैं, तो अन्य गुटों के दोनों ग्रहों का सफाया होगा जो एक हथियार। हालांकि, Crybrans और कल्प रोशन के रूप में अच्छी तरह से अपने स्वयं के गुप्त हथियार हैं, और इनमें से एक वाक्यांश & quot इस्तेमाल को शामिल करता है, एक शीर्ष 10 की सूची पर किसी भी खेल डाल करने के लिए पर्याप्त कारण है जो Monkeylord & quot ;,। नायकों की संगत अवशेष मनोरंजन से यह रिलीज और बाद में विस्तार द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जगह लेता है। खिलाड़ियों को नाजी सेनाओं के कब्जे से फ्रांस के मित्र देशों अधिग्रहण के दौरान दो अमेरिकी इकाइयों के आरोप में डाल रहे हैं। Micromanagement कौशल के इस खेल में महत्वपूर्ण हैं, और (यह आम तौर पर रणनीति के खेल में नहीं दर्शाया जाता है, निश्चित रूप से शून्य से भीषण हिंसा,) शायद यह वास्तव में & quot की तरह किया गया है चाहिए के रूप में क्या यथार्थवाद का सबसे नन्हा डिग्री प्रदान करते हैं; तूफान समुद्र तट नॉरमैंडी की & quot पर ;, वास्तविकता में 150,000 सैनिकों को वहाँ पर थे, विचार है कि और हर एक को कब और कहाँ क्रम में मिशन के सफल होने के लिए क्या वास्तव में पता करने के लिए किया था। खिलाड़ियों अभियान नक्शे पर अंक पर नियंत्रण रखना, हथियारों, ईंधन और मानव शक्ति, और नई इकाइयों के निर्माण में सहायता करेगा जो बैरकों, उन्हें बदलने के लिए कर सकते हैं अधिग्रहण नागरिक इमारतों इकट्ठा। नायकों की कंपनी कई सफल विस्तार और दोनों लैन और बहु ​​खिलाड़ी के लिए ऑनलाइन उपलब्ध विकल्पों के साथ, सभी समय का सबसे अच्छा वास्तविक समय रणनीति खेल में से एक के रूप में प्रशंसा की गई है।